ताज़ा खबर

IMG_20240315_204156_copy_506x450_1

डुमरियागंज लोकसभा : सपा गठबंधन से चिंकू यादव या कोई और ? कयासबाजी जोरों पर

IMG_20240315_204156_copy_506x450_1

डुमरियागंज लोकसभा

Prabhav India News

सिद्धार्थनगर । आसन्न लोकसभा चुनाव को लेकर डुमरियागंज लोकसभा से सपा गठबंधन से उम्मीदवार कौन होगा यह व्यापक चर्चा का विषय बना हुआ है । डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र हमेशा से वीआईपी सीट मानी जाती रही है । मौजूदा समय से लगातार तीन बार श्री जगदंबिका पाल सांसद हैं और उन्हें 2024 के लिए भी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है । उनके समर्थकों में उत्साह भरी हुंकार है कि श्री पाल चौथी बार भी डुमरियागंज से सांसद बनेंगे । अब वहीं पर विपक्षी खेमे से सपा कांग्रेस गठबंधन से अभी तक कोई कैंडिडेट घोषित नहीं किया गया है । जिसकी वजह से सपा की तरफ से प्रत्याशी के नाम पर आम जनमानस में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं । लेकिन , बीते दिनों लखनऊ में समाजवादी कार्यालय में बड़ी हलचल देखी गई जहां डुमरियागंज से एसपी कंडीडेट को लेकर कई दौर का मंथन भी हुआ और सिद्धार्थनगर ज़िले के कई नेताओं के आपस के गले शिकवे भी दूर करवाए गए । ख़बर है कि डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के जिले भर के सपा पदाधिकारी वहां पर इकट्ठा हुए उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सपा इस बार लोकसभा कंडीडेट चयन में ठोक बजाकर कर कदम उठा रही है । ऐसा माना जा रहा है कि एसपी चीफ़ श्री अखिलेश यादव ने मन बनाया है कि ऐसे कैंडिडेट को डुमरियागंज से मैदान में उतारे जाएंगे जो जनता के हितों के लिए लड़ाकू प्रवृत्ति का रहा हो जो जनता के हितों की लड़ाई लड़ना भी सड़कों पर जानता हो । जिसका स्वयं का भी जनाधार हो । खबर है कि ज़िले के कई नेताओं ने अपनी उम्मीदवारी के लिए सपा सुप्रीमो के यहां अपनी उपस्थिति दर्ज भी कराई थी । लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि एवं डुमरियागंज से दो बार विधानसभा प्रत्याशी रह चुके रामकुमार उर्फ़ चिंकू यादव के ऊपर इशारों इशारों में घड़ी की सुई रुक रुक कर इशारा भी कर रही है ।
राजनीति के जानकारों का कहना है कि बीजेपी के अगड़े उम्मीदवार के खिलाफ़ कोई पिछड़े वर्ग का उम्मीदवार रणनीतिक लिहाज़ से सपा के लिए फिट बैठेगा । वैसे सियासी पंडितों का भी कहना है कि सपा से टिकट मांगने वालों में पूर्व राज्यसभा सांसद आलोक तिवारी, अनिल सिंह, विभा शुक्ला, लालजी यादव, चिंकू यादव आदि के रूप में सबसे प्रबल दावेदार रामकुमार उर्फ़ चिंकू यादव का पलड़ा भारी दिखाई देता है, क्योंकि उनके समर्थकों की ऐसी धारणा है कि चिंकू यादव में वह राजनीतिक प्रतिभा है जो इस राजनीतिक माहौल में सपा को दरकार है।
फिलहाल डुमरियागंज में बीजेपी कंडीडेट श्री जगदंबिका पाल का लगातार चौथी बार विजय रथ रोकने में सपा किसको मैदान में उतारती है यह दो तीन दिन में क्लियर हो जायेगा, मगर तब तक डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र से अपने प्रत्याशी की चाह में उनके समर्थकों की धुकधुकी बढ़ी रहेगी।

प्रभाव इण्डिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Prabhav India

prabhavindia

prabhav india Prabhav india