ताज़ा खबर

FB_IMG_1705649781380_copy_600x450_1

भारत और नेपाल में हर स्तर का है आत्मीय संबंध : मंत्री सुरेंद्र राज, नेपाल

FB_IMG_1705649781380_copy_600x450_1

Prabhav India 

सिद्धार्थनगर । भारत और नेपाल में संस्कृत सामाजिक संबंधों के अलावा आत्मीय संबंध भी है और यह सदियों से चला रहा है और सदियों तक रहेगा.
उक्त बातें नेपाल के चंद्रौटा में आयोजित सोशल एवं कल्चरल रिलेशंस बिटवीन नेपाल और इंडिया के शीर्षक से आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री सुरेंद्र राज आर्य ने कही. यह कार्यक्रम भारत नेपाल मिल्लत काउंसिल की तरफ से आयोजित किया गया था. जिसमें नेपाली मंत्री श्री आर्य ने कहा कि यह कार्यक्रम भारत और नेपाल के संबंधों को प्रगाढ़ करता रहेगा. इसके आयोजन ने भारत और नेपाल के सम्मानित विशिष्ट लोगों को बुलाकर शानदार आयोजन का प्रतीक है. उन्होंने भारत और नेपाल के कई मधुर संबंधों का भी जिक्र किया. इस मौके पर पीजीआई लखनऊ के प्रोफेसर राजकुमार ने कहा कि हम किसी नए रिश्ते की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि यह हमारा रिश्ता सदियों से है. श्रीराम अगर हमारे भारत के हैं तो माता सीता हमारी नेपाल की हैं, इससे जाहिर होता है कि सभी संबंधों के अलावा धार्मिक संबंध भी हमारे बीच में मधुर हैं. इस अवसर पर डॉक्टर कौसर उस्मान ने कहा कि हमारे देश से नेपाल का सामाजिक और आर्थिक रिलेशन सदियों से रहे हैं . कार्यक्रम के आयोजक अरशद मिर्जा ने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि ऐसे कार्यक्रम जो आपसी सौहार्द कायम करें उसको आयोजित करते रहना चाहिए यही हमारी संपदा है. इस कार्यक्रम में अपने संबोधन में नेपाली हिंदी मंच के अध्यक्ष और सांसद प्रदीप गुप्ता ने कहा कि भारत नेपाल का संबंध केवल बातों में नहीं है दिलों में भी है. इस कार्यक्रम में इण्डिया के वरिष्ठ पत्रकार यशोदा श्रीवास्तव, बलराम त्रिपाठी, लेखक जीएच कादिर,डॉक्टर इम्तियाज,इण्डिया की विधायक सय्येदा मलिक,राशिद मिर्ज़ा,
प्रदीप कुमार गयावली, शमीम मियां अंसारी, डॉक्टर साहिल कुमार, दिग्विजय मिश्रा, मनीराम आदि बड़ी संख्या में दोनों देशों के विशिष्ट जन मौजूद रहे. कार्यक्रम का शानदार संचालन पत्रकार सगीर ए ख़ाकसार ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Prabhav India

prabhavindia

prabhav india Prabhav india