ताज़ा खबर

CollageMaker_20230112_203510892_copy_600x450_1

डुमरियागंज साजिदा हॉस्पिटल में कटे होंट, तालू आदि के निःशुल्क इलाज के लिए आयोजित हुआ शिविर | Prabhav India

CollageMaker_20230112_203510892_copy_600x450_1

कुल 40 रजिस्ट्रेशन में 16 को सर्जरी के लिए भेजा गया लखनऊ

जीएच कादिर प्रभाव इण्डिया

सिद्धार्थनगर । डुमरियागंज स्थित साजिदा हास्पिटल में स्माइल ट्रेन संस्था के अन्तर्गत SIPS सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा कटे होंठ और तालू का नि:शुल्क आपरेशन व उपचार हेतु पंजीकरण शिविर का आयोजन मंगलवार को किया गया है। स्माइल ट्रेन संस्था द्वारा आयोजित इस शिविर का शुभारंभ एसडीएम कुणाल द्वारा फीता काटकर किया गया। शिविर में बच्चों को चिन्हित कर ऑपरेशन के लिए एम्बुलेंस द्वारा लखनऊ भेजा जाएगा।

उद्घाटन के उपरांत एसडीएम ने कहा कि इस तरह के आयोजन बहुत जरूरी है।इस ग़रीब व जरूरतमंदों को काफी सुविधा मिलेगी। शिविर के संबंध में जानकारी देते हुए मोहम्मद आमीन खान प्रोजेक्ट जनरल मैनेजर स्माइल ट्रेन ने बताया हैं कि शिविर का मुख्य उद्देश्य कार्यक्रम के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाना तथा गरीब बच्चों व उनके परिजनों को उनके चेहरों पर नयी मुस्कान देना है। उन्होंने यह भी बताया कि इस शिविर की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिन बच्चों को ऑपरेशन के लिए लखनऊ ले जाया जाएगा, उनके वापस घर आने तक आने-जाने, रहने व खाने की व्यवस्था नि:शुल्क रहेगी। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस कार्यक्रम का लाभ लेने की अपील की है। उन्होंने यह भी बताया कि कटे हुए होंठ वाले बच्चों का आपरेशन होने के समय उनकी उम्र कम से कम 3 से 6 महीने व वजन 5 किलोग्राम होना चाहिए। तालू की समस्या वाले बच्चों की उम्र 9 से 12 महीने व वजन 5 किलोग्राम होना चाहिए।
डॉo रफीउल्लाह ने बताया कि बच्चों में कटे-फटे होंठ या तालू की जन्मजात दोषों का सुनियोजित एवं निःशुल्क इलाज कराया जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन स्माइल ट्रेन प्रोजेक्ट जनरल मैनेजर मोहम्मद आमीन खान, डॉo रफी उल्लाह , डॉo पार्थ गौड़ व मनु श्रीवास्तव द्वारा किया जाएगा ! अधिक जानकारी के लिए स्माइल ट्रेन संस्था के प्रतिनिधि मोहम्मद आमीन खान के मोबाइल नंबर 9984550786, 9235435014 पर सम्पर्क कर सकते हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Prabhav India

prabhavindia

prabhav india Prabhav india