ताज़ा खबर

IMG-20210601-WA0079

डुमरियागंज विधायक ने योगी सरकार की गिनाई 4 साल की उपलब्धि, मुख्यमंत्री बाल योजना की दी जानकारी | Prabhav India

IMG-20210601-WA0079

जीएच कादिर / प्रभाव इंडिया

सिद्धार्थनगर । डुमरियागंज भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर योगी सरकार की 4 साल की उपलब्धियों को गिनाया ।इस अवसर पर उन्होंने पुस्तिका का लोकार्पण भी किया जिसमें सरकार की उपलब्धियां एक-एक करके लिखी गिनाई गई हैं ।

डुमरियागंज ब्लॉक सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने बेहतरीन कार्य करते हुए हर स्तर से लोगों को सुरक्षा प्रदान की है ।

विधायक श्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने आगे कहा कि डुमरियागंज विधानसभा क्षेत्र के बेवा सरकारी अस्पताल को गोद लेकर उसमें हर सुविधाओं को 6 महीने के भीतर उपलब्ध कराया जाएगा । साथ ही साथ डुमरियागंज मुख्यालय पर एक महिला अस्पताल जल्द ही सभी सुविधाओं के साथ संचालित हो जाएगा । उन्होंने आगे कहा कि बच्चों के लिए भी बेहतरीन स्वास्थ्य व्यवस्था करी जा रही है । पत्रकारों को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक श्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने आगे कहा कि योगी सरकार ने कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता इस दुनिया में नहीं रहे उनको मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत कई सुविधाएं देने जा रही हैं ।इसमें जिन बालिकाओं ने अपने माता पिता को खोया है ऐसी बालिकाओं को शादी हेतु योगी सरकार एक लाख एक हजार रूपए उपलब्ध कराएगी ।वही जिन बच्चों के मां-बाप इस दुनिया में कोरोना की वजह से नहीं रहे हैं उन अनाथ बच्चों को देखभाल हेतु सरकार 4000 रुपए प्रति माह की दर से वित्तीय सहायता दी जाएगी ।
इसके साथ 10 वर्ष से कम आयु के ऐसे बच्चे जिनके अभिभावक नहीं है ऐसे बच्चों को केंद्र सरकार की सहायता से योगी सरकार द्वारा संचालित बाल संरक्षण गृह में रहने की व्यवस्था की जाएगी ।डुमरियागंज विधायक ने आगे कहा कि स्कूल में पढ़ने वाले अथवा व्यवसायिक कोर्स करने वाले बच्चों को जिन्होंने कोरोना के कारण अपने पेरेंट्स व कानूनी अभिभावकों को खो दिया है उनके लिए सरकार लैपटॉप या टेबलेट की व्यवस्था की करेगी । उन्होंने यह भी कहा कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था भी योगी सरकार करने जा रही है । अंत में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कोरोना वायरस की किसी भी लहर को लेकर गंभीर है , इसी के अन्तर्गत बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं जनता को मुहैया हो, इसके लिए एक-एक दिन वह स्वयं अपने क्षेत्र में मानिटरिंग कर रहे हैं ।
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विधायक आरपी सिंह के अतिरिक्त उनके कई सहयोगी भी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Prabhav India

prabhavindia

prabhav india Prabhav india